Justin Bieber Net Worth 2024: जस्टिन बीबर ने भारत की मेगा शादी में परफॉर्म किया!

Justin Bieber Net Worth 2024: जस्टिन बीबर एक कनाडाई पॉप गायक हैं, जिनकी कुल संपत्ति 300 मिलियन डॉलर है। 2007 में YouTube पर खोजे जाने के बाद, जस्टिन बीबर ने कई बेहद लोकप्रिय और आकर्षक वैश्विक दौरे आयोजित करने के अलावा दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेचे हैं। वह सचमुच एक विश्वव्यापी घटना है, जिसने उसे बेहद, बेहद अमीर बना दिया है।

दौरे के वर्षों में, जस्टिन दुनिया के सबसे अधिक भुगतान वाले मनोरंजनकर्ताओं में से एक हैं, जो आसानी से सभी आय स्रोतों से व्यक्तिगत रूप से $60-80 मिलियन कमाते हैं। दिसंबर 2022 में, जस्टिन ने अपने संगीत कैटलॉग अधिकारों को $200 मिलियन में बेचने के लिए एक सौदे पर हस्ताक्षर किए। जस्टिन बीबर 2007/2008 में इंटरनेट पर अपने गानों के वीडियो पोस्ट करने वाले एक कनाडाई किशोर थे। फिर स्कूटर ब्राउन, एक पूर्व मार्केटिंग कार्यकारी और बाद में बीबर के प्रबंधक, उनके वीडियो पर नज़र पड़े। बाकी इतिहास है। Justin Bieber Net Worth 2024

Justin Bieber Early Life

Justin Bieber Net Worth 2024

Justin Bieber Net Worth 2024: बीबर का जन्म 1 मार्च, 1994 को लंदन, ओंटारियो में हुआ था। उनके माता-पिता ने कभी शादी नहीं की, और जब उनकी माँ ने जन्म दिया तब वह नाबालिग थीं, इसलिए बीबर की नानी और सौतेले दादा ने उन्हें पालने में मदद की। बड़े होकर, उन्होंने पियानो, ड्रम, गिटार और तुरही बजाना सीखा। उन्होंने 2012 में स्ट्रैटफ़ोर्ड, ओंटारियो में सेंट माइकल कैथोलिक सेकेंडरी स्कूल से स्नातक किया।

2007 की शुरुआत में, 12 साल की उम्र में, बीबर ने स्थानीय स्ट्रैटफ़ोर्ड गायन प्रतियोगिता में ने-यो का “सो सिक” गाया, जिसमें वह दूसरे स्थान पर रहे। उनकी माँ ने YouTube पर प्रदर्शन का एक वीडियो पोस्ट किया ताकि दोस्त और रिश्तेदार इसे देख सकें और बीबर के गानों के कवर अपलोड करना जारी रखा।

Justin Bieber Success

Justin Bieber Net Worth 2024: किसी दूसरे गायक के वीडियो खोजते समय, रिकॉर्ड कार्यकारी स्कूटर ब्राउन ने गलती से बीबर के 2007 के वीडियो में से एक पर क्लिक कर दिया। जो कुछ उसने देखा उससे प्रभावित होकर, उसने बीबर को ढूँढ़ निकाला और अपनी माँ को मना लिया कि वह उसे बीबर को अटलांटा ले जाने दे, जहाँ उसने कुछ डेमो टेप रिकॉर्ड किए। अटलांटा पहुँचने के एक हफ़्ते बाद, बीबर आर एंड बी स्टार उशर के लिए गा रहा था।

इसके तुरंत बाद, उसे रेमंड ब्रौन मीडिया ग्रुप (RBMG) में साइन कर लिया गया, जो ब्रौन और उशर के बीच एक संयुक्त उद्यम था, जिसने उसे द आइलैंड डेफ जैम म्यूज़िक ग्रुप के लिए ऑडिशन देने में मदद की। बीबर ने अक्टूबर 2008 में आइलैंड रिकॉर्ड्स के साथ साइन किया और अपनी माँ के साथ अटलांटा चले गए ताकि वह ब्रौन और उशर के साथ काम करना जारी रख सके। ब्रौन 2008 में बीबर के मैनेजर बन गए।

Justin Bieber Net Worth 2024: 2010 में, बीबर ने “माई वर्ल्ड” और “माई वर्ल्ड 2.0” नामक दो-भाग का पहला एल्बम रिलीज़ किया। रिकॉर्ड के लिए उनकी प्रचार गतिविधियों में “द टुडे शो,” द वेंडी विलियम्स शो,” “गुड मॉर्निंग अमेरिका,” और “द एलेन डीजेनेरेस शो” जैसे कई लाइव शो में प्रदर्शन शामिल थे। रिलीज़ होने के दो महीने से भी कम समय में, “माई वर्ल्ड” ने अकेले यू.एस. में एक मिलियन से अधिक एल्बम बेचे। आज तक, उस एल्बम को RIAA द्वारा 5x प्लैटिनम प्रमाणित किया गया है।

“माई वर्ल्ड” पहला डेब्यू एल्बम था, जिसके चार सिंगल्स (वन टाइम, वन लेस लोनली गर्ल, लव मी, और फेवरेट गर्ल) एल्बम के रिलीज़ होने से पहले बिलबोर्ड टॉप 40 पर थे। “माई वर्ल्ड 2.0” ने यू.एस. बिलबोर्ड 200 पर नंबर एक पर शुरुआत की, जिसकी रिलीज़ के पहले तीन हफ़्तों में कुल 698,000 प्रतियां बिकीं।

इस उपलब्धि ने बीबर को 1963 में स्टीवन वंडर के बाद चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने वाला सबसे कम उम्र का एकल पुरुष कलाकार बना दिया। सिंगल “बेबी”, जिसमें रैपर लुडाक्रिस शामिल थे, जल्दी ही जस्टिन का सबसे ज़्यादा बिकने वाला सिंगल बन गया। दुनिया भर में 15 मिलियन से ज़्यादा सिंगल्स की बिक्री के साथ, यह समय का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

ALSO READ THIS

Justin Bieber Net Worth 2024: उनका दूसरा एल्बम, “अंडर द मिस्टलेटो” नामक क्रिसमस गानों का एक सेट, 2 मिलियन प्रतियाँ बिकीं। उनके तीसरे एल्बम, 2012 के “बिलीव” की दुनिया भर में 3 मिलियन प्रतियाँ बिकीं।

Justin Bieber Net Worth 2024

Justin Bieber Net Worth 2024: हमने सबसे पहले फरवरी 2010 में जस्टिन बीबर की नेट वर्थ पर नज़र रखना शुरू किया था। उस समय, हमने अनुमान लगाया था कि उनकी नेट वर्थ $500 हज़ार है। यह “बेबी” की ज़बरदस्त सफलता से पहले की बात है, जिसने किशोर को रातों-रात एक घरेलू नाम बना दिया। 2010 के अंत तक, जस्टिन की नेट वर्थ $5 मिलियन से ऊपर हो गई।

2010 और 2011 के बीच, जस्टिन की नेट वर्थ तेज़ी से बढ़ने लगी। 29 जनवरी, 2012 को, हमने उनकी नेट वर्थ को $40 मिलियन में अपडेट किया। इस समय से, जस्टिन ने संगीत बिक्री, माल, उत्पाद विज्ञापन, दौरे और विभिन्न अन्य व्यावसायिक उपक्रमों से हर साल $50-70 मिलियन कमाना शुरू कर दिया। कुछ समय तक $170 – $180 मिलियन की सीमा में मँडराते रहने के बाद, जुलाई 2014 में, जस्टिन की कुल संपत्ति आधिकारिक तौर पर $200 मिलियन से ऊपर पहुँच गई।

Leave a Comment